A2 Motivation Arvind Arora Biography in Hindi.

Arvind Arora Biography in Hindi.

Posted  1,011 Views updated 10 months ago

दोस्तों आज हम बात करने वाले है Arvind Arora Biography in Hindi. जिनका (A2 Motivation). नाम का युटयूब चैनल है और वे लोगो को मोटीवेट करने का काम करते है. तो आईये जानते है.

Arvind Arora Biography in Hindi

आज के समय में इन्हें ज्यादा लोग नहीं जानते. लेकिन एक दिन पूरा देश इनके बारेमें जानने लगेगा. अरविंद अरोड़ा सर अपने नाम से नहीं बल्कि अपने काम से जाने जाते  है.

आज के समय में इनके बहुत सारे फैन्स है. लेकिन इनकी सुरुवात येसी नहीं थी. इनका जन्म राजस्थान के एक छोटे से गाव सूरत गड के बहुत ही गरिब परिवार में हुवा. अरविन्द सर के पिताजी का एक छोटा सा दुकान था. उनका परिवार उसी दूकान पर चलता था.

उनके फ़ैमिली में कोई भी ज्यादा पढ़ा लिखा नही था. और उनके परिवार वालो को लगताथा की अरविंद भी बडा होकर अपने पिताजी की दूकान संभालेगा. लेकिन बचपन से ही उन्हें कुछ बडा करने का जज्बा था. और आज ऐसा कोई सोशल मिडिया प्लेटफार्म नहीं है जहा Arvind Arora. का विडियो पोहचा ना हो.

Arvind Arora जीवनी

NameArvind Arora

Nick Name        A2 Motivation

Date Of Birth24 August 1994

HometownIndia

BirthplaceGujrat India

NationalityIndia

ProfessionVideo Creator

ReligionHindu

Height       1.54M

Age24 Year

Weight61Kg

Hair ColorBlack

Eye ColorBrown

Skin ColorGlow

Read This – Zayn Malik Biography in Hindi

Read This – carryminati biography in hindi

Read This – thalapathy vijay biography in hindi

Arvind Arora सर की शिक्षा ( मोटिवेशन स्टोरी )

अरविंद सर को बसपन से ही पढायी में काफी इन्टरेस्ट था. उन्हें उनके परिवार वालो में भी काफी मदद की लेकिन गरीबी की वजह से उनकी 12 वि तक की शिक्षा में कही सारी दिक्कते आई. काफी मुस्खिल से वे 12 वि पास हुए.

12 के बाद उन्होंने एंजीनेरिंग करने का सोचा. लेकिन गरीबी के चलते उनके पिताजी उनकी मदद नहीं कर पाए. लकिन अरविंद सर ने एजुकेशन लोन लेकिन अपने एंजीनेरिंग की पढई सुरु की. उनका पहला साल कोलेज में अच्छे से बिता.

लेकिन दुसरे साल उन्हें बाहर की हवा लगी और उनका एक सब्जेक्ट बैक रह गया. इस कारन उन्हें कॉलेज में उनसे कही सारे लडकोने बात करना छोड़ दिया उनकी गिनती गवार लडको में होने लगी.

लेकिन उनके सात एक घटना घटी. एक दिन वे एक होटल में खाना खाने गए. उनके साइड के टेबल पर एक परिवार बैठा था. वे दो लोग थे मा और उसका बेटा. जैसे ही उनका खान ख़तम हुवा बिल काउंटर पर उसके मा ने बिल दिया. और वे लड़का उमर में काफी बडा था तक्रिबन 25 से 30 साल का.

ये देखकर अरविंद को काफी बुरा लगा उन्होंने ये सोचा की अगर मैने महनत नहीं की तो में भी अपने मात पिता को खिला नहीं पाऊंगा. उनके बाद उन्होंने मन लगाकर पढाई करना सुरु कर दिया और अच्छे नंबर से कॉलेज में पास हुए.

(A2 Motivation) Arvind Arora सर की youtube journey

अरविंद सर की सूरत से युट्यूब जर्नी स्टार्ट हुई. ये अपने युट्यूब चैनल के जरिये केमिस्ट्री पड़ाते थे. वे अपने चैनेल पर विडियो डालते गए लेकिन उन्हें उतना रिस्पोंस नहीं मिला. क्यू की उस समय लोग युत्युब पर सिर्फ इन्टरटेनमेंट के विडीयो देखते थे.

लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और 2017 में उनका चैनल चल पढ़ा. NEET, JEE वाले स्टूडेंट उनके विडियो को पसंद करने लगे. 6 साल महंनत करके विडियो डालने के बाद उनके एक लाख सब्सक्राइबर पुरे हुए. उनके चैनल का नाम मेड इझी था.

आज के समय में उनके दो से बी ज्यादा चैनल है एक A2 Motivation. और दूसरा A2 Amazing Facts. और भी कही सारे उनके युत्युब चैनल है. और मजे की बात ये है की. सुरवात में तो इन्हें बहुत महनत लगी चैनल ग्रो करने में लेकिन जैसे ही YouTube Short. लौंच हुवा अरविन्द सर ने चार महीने में 4 Million सब्स्क्रियबर गेन किये.

A2 motivation Arvind Arora net worth

अरविंद सर के कही सारे चैनल है लेकिन वे A2 Motivation {Arvind Arora} इस युत्युब चैनल से महीने का $ 217.92K इतना कमा लेते है अगर हम इन्हें इंडियन रुपीज में कन्वर्ट करे तो ये रक्कम 1,58,15,990.74 इतनी होती है.

A2 motivation Arvind Arora Instagram followers

followers322k

following45

posts1,574

पुरस्कार  A2 motivation Arvind Arora

अरविंद सर के कही सारे युत्युब चैनल है और इनके पास

2 YouTube Golden Play Button

2 Silver Play Button है

इन्हें Vedantu की तरफ से Velcro Award मिले है

इन्हें Unacademy की तरफ से भी 1 मिलियन विव्स अवोर्ड मिला है

और Unacademy की तरफ से एजुकेशन अवोर्ड मिला है

Final Words A2 motivation Arvind Arora

दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैने आपको (A2 Motivation) Arvind Arora Biography in Hindi. के बारेमे बताया है अगर आपको पोस्ट पसंद आई तो हमें कमेंट करके जरुर बताए. और इस पोस्ट को शेयर करके हमारी मदद करे. पोस्ट पड़ने केलिए धन्यवाद


Your reaction?

1
LOL
2
LOVED
0
PURE
0
AW
0
FUNNY
0
BAD!
0
EEW
0
OMG!
0
ANGRY
0 Comments